मिशन नॉर्थ ईस्ट पर पीएम मोदी, 2 दिन में साधेंगे 25 लोकसभा सीटें

लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय दौरे पर असम जा रहे हैं. अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान पीएम मोदी असम के लिए कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे, जिसमें बरौनी से गुवाहाटी तक 3,992 करोड़ रुपए की पाइपलाइन परियोजना भी शामिल है. यहीं नहीं, पीएम अपने मिशन नॉर्थ ईस्ट के जरिए 25 लोकसभा सीटों को साधने की कोशिश करेंगे. इस बार बीजेपी नेतृत्व वाले एनडीए को उम्मीद है कि वह 25 में से 22 लोकसभा सीटों पर विजय पताका फहरा सकता है.

पीएम शाम 4 बजे तेजपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वह काजीरंगा में रात्रि विश्राम करेंगे. पीएम कल सुबह करीब 5:30 बजे पीएम काजीरंगा नेशनल पार्क जाएंगे. साथ ही पीएम तिनसुकिया मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन करेंगे और शिवसागर मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखेंगे. पीएम के असम दौरे से पहले लोगों में भारी उत्साह देखा गया. उनके स्वागत के लिए लोगों ने विशेष इंतजाम किए हैं. बोकाखाट के लोगों ने गुरुवार शाम को प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए एक लाख दीये जलाए. पीएम के स्वागत में जलाए गए दिए बेहद खूबसूरत नजर आ रहे थे.

इस दौरान सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, “शाम 4 बजे पीएम मोदी तेजपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और सीधे काजीरंगा जाएंगे. 9 मार्च को सुबह करीब 5:30 बजे वह काजीरंगा नेशनल पार्क जाएंगे और वहां 2 घंटे बिताएंगे. वह काजीरंगा से अरुणाचल प्रदेश जाएंगे. अरुणाचल प्रदेश में दो कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद वह दोपहर करीब 1:30 बजे फिर जोरहाट जाएंगे.’

पीएम मोदी बोरफुकन की 84 फुट ऊंची प्रतिमा का करेंगे अनावरण
अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान पीएम मोदी अरुणाचल प्रदेश भी जाएंगे. पीएम मोदी अरुणाचल प्रदेश में दो कार्यक्रमों में भाग लेंगे. अरुणाचल प्रदेश के बाद प्रधानमंत्री दोपहर में जोरहाट लौट आएंगे और होलोंगा पाथर में प्रसिद्ध अहोम योद्धा बोरफुकन की 84 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे. पीएम मोदी जोरहाट के मेलेंग मेटेली पोथार में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी कल जाएंगे पश्चिम बंगाल
बताया गया है कि पीएम मोदी शनिवार की शाम साढ़े पांच बजे सिलीगुड़ी में विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसके बाद शाम सवा छह बजे सिलीगुड़ी में जनसभा को संबोधित करेंगे. कार्यक्रम के समापन के बाद पीएम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे, जहां वह रात्रि विश्राम करेंगे. पीएम रविवार यानी दस मार्च को दोपहर बारह बजे आजमगढ़ में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

Related posts

Leave a Comment